इस दिन शुक्र करेंगे तुला राशि में प्रवेश

 

नवंबर महीने का आखिरी गोचर 30 नवंबर को हो चुका है। यह गोचर लव और रोमांस के कारक ग्रह शुक्र का तुला राशि में हुआ है। इससे पहले शुक्र कन्या राशि में विराजमान थे। शुक्र ग्रह कन्या राशि में 25 दिसंबर 2023 तक रहेंगे और इसके बाद वृश्चिक राशि में चले जाएंगे। तुला राशि में शुक्र के गोचर से शुक्र बेहद ही प्रबल स्थिति में आ जाएंगे क्योंकि यह ग्रह शुक्र की मूल त्रिकोण राशि है। तुला राशि में शुक्र के गोचर से मालव्य नामक राजयोग का निर्माण होगा। इस राजयोग के प्रभाव से तुला राशि समेत अन्य कई राशियों में शानदार प्रभाव देखने को मिलेंगे।

शुक्र को धन, संपदा, लव और रोमांस का कारक माना जाता है। शुक्र का अपनी राशि मे होना आर्थिक उन्नति, प्रेम, रोमांस, विलासिता से परिपूर्ण जीवन जीने में मददगार साबित होता है। शुक्र ग्रह का अपनी ही राशि तुला राशि में गोचर एक बहुत ही महत्वपूर्ण घटना है, जो अनेक राशियों पर अपना प्रभाव डालेगी।

आइए जानते हैं कि तुला राशि में शुक्र के गोचर का प्रभाव कैसा रहेगा :

मेष राशि: शुक्र का तुला राशि में गोचर, मेष राशि वालों के लिए बेहद ही शानदार होगा। मेष राशि वालों की पार्टनरशिप और रिलेशनशिप में सुधार हो सकता है। वे अपने पार्टनर के साथ अधिक मेहनत करेंगे और उनकी जरूरतों को समझने की कोशिश करेंगे। जो लोग शादी करने की योजना बना रहे हैं उन्हें अपने वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाने के लिए ईमानदारी से प्रयास करने की जरूरत है।

वृषभ राशि: वृषभ राशि वालों के लिए यह गोचर आर्थिक स्थिति में सुधार का सूचक हो सकता है। यह उन्हें नए आर्थिक संबंध बनाने का मौका दे सकता है और आवश्यक धन संग्रहण की संभावना है। हालांकि, इस दौरान अपनी सेहत की लापरवाही न करें। आपको सलाह है कि खर्चों पर थोड़ा नियंत्रण रखें। इस अवधि में अनावश्यक खर्च होने की प्रबल संभावना है इसलिए इससे बचने का प्रयास करें।

मिथुन राशि: इस गोचर के दौरान मिथुन राशि वालों को विचारशीलता और सहयोगी संबंध बनाए रखने की क्षमता मिल सकती है। यह विचारों को सही से साझा करने का समय हो सकता है। इस राशि के लोग अधिक रोमांचक और शिक्षाप्रद गतिविधियों में रुचि रख सकते हैं। शुक्र के अपनी ही राशि में गोचर के दौरान मिथुन राशि वालों को लाभकारी और अनुकूल परिणाम मिलने वाले हैं।

कर्क राशि: कर्क राशि वालों के लिए यह गोचर परिवारिक संबंधों में मिठास और समझदारी बढ़ा सकता है। परिवार के साथ आपसी समझ और प्यार बढ़ सकता है। आप अपने परिवार के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हो।

सिंह राशि: इस गोचर के दौरान सिंह राशि वालों को आत्मसमर्पण और स्वास्थ्य में सुधार करने का मौका मिल सकता है। इस अवधि में नई नौकरी या जॉब प्रमोशन मिलने की पूरी संभावना है। सेहत को लेकर सावधानियों का पालन करें।

कन्या राशि: कन्या राशि वालों के लिए यह गोचर कार्यक्षेत्र में सहयोग और सफलता लाने की संभावना है। करियर में नए मौके और सौभाग्य की प्राप्ति हो सकती है। जो लोग लंबे समय से प्रमोशन का इंतजार कर रहे थे उनको अब सफलता मिल सकती है।

तुला राशि: तुला राशि वालों के लिए यह समय लव और रोमांस से भरा रहेगा। आपकी कला और सौंदर्य के प्रति रुचि में वृद्धि हो सकती है। आपका प्रेम संबंध अगले स्तर पर आगे बढ़ सकता है और आप अपने साथी से शादी या सगाई कर सकते हैं। विवाहित जोड़ों को इस अवधि के दौरान खुशी और आनंद मिलेगा।

वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि वालों के लिए यह गोचर वित्तीय स्थिति में सुधार कर सकता है और उन्हें निवेश के लिए अच्छा मौका दे सकता है। नौकरी पेशा लोग इस अवधि में आप पदोन्नति और वेतन वृद्धि की उम्मीद कर सकते हैं। आपको अपने वरिष्ठ अधिकारियों से सराहना और सम्मान दोनों मिलेगा हैं।

धनु राशि: धनु राशि वालों के लिए इस गोचर का प्रभाव शिक्षा और ज्ञान क्षेत्र में सुधार कर सकता है। नए शिक्षा संस्थानों में प्रवेश का मौका हो सकता है। कार्यस्थल पर आपको अपने वरिष्ठ अधिकारियों से आपके प्रदर्शन की सराहना मिलेगी। आपको अपने वरिष्ठों और बॉस से अपने ईमानदार प्रयासों के लिए पुरस्कार मिल सकता हैं।

मकर राशि: मकर राशि वालों के लिए यह गोचर करियर में सफलता और प्रशंसा लाने की संभावना है। उन्हें नए पर्यायों के साथ साझेदारी करने का मौका हो सकता है। आपको अपने वरिष्ठों और सहकर्मियों के साथ बहस करने से बचना चाहिए क्योंकि इस दौरान आपके उनके साथ संबंधों में तनाव आने की संभावना है। आपको अपने कार्यस्थल पर अपना काम बहुत ही सावधानी से करने की जरूरत है।

कुंभ राशि: कुंभ राशि वालों के लिए इस गोचर से आत्मसमर्पण और आध्यात्मिक आगे बढ़ने का मौका हो सकता है। अचानक धन लाभ होने के योग बन सकते हैं। आपके पारिवारिक दायित्व में वृद्धि हो सकती है। यह गोचर आपके लिए बेहद शुभ रहेगा।

मीन राशि: मीन राशि वालों के लिए यह गोचर सामाजिक संबंधों में मित्रता और समर्थन लाने की संभावना है। सामाजिक क्षेत्र में सफलता हासिल करने का मौका हो सकता है। सेहत खिली खिली रहेगी और पुराने रोगों से मुक्ति मिलेगी।

Source:  https://pachangam.wordpress.com/2023/12/02/shukra-karega-tula-rashi-me-pravesh/

Comments

Popular posts from this blog

क्या है कुंडली मिलान? कुंडली मिलान में कितने प्रकार के गुण होते हैं?

How to Predict A Soulmate By Date of Birth

Which Planet is Helpful for a Child in Astrology?